DU admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन फॉर्म की डेट घोषित, जानें कब-कैसे करें अप्लाई

हाइलाइट्स

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन 2021 की डीटेल जारी
  • डीयू ने बताया कब से और कैसे होंगे रजिस्ट्रेशन
  • पिछले साल की तरह सेंट्रलाइज्ड प्रक्रिया

Delhi University admission 2021 details: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन की डीटेल जारी कर दी है। यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी सभी कोर्सेज़ के लिए डीयू ने एडमिशन फॉर्म / रजिस्ट्रेशन (DU admission registration 2021) जारी कर दिया है। इसकी डीटेल डीयू की वेबसाइट du.ac.in पर दी गई है। पूरी जानकारी आगे पढ़ें…

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए इस साल भी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी। डीयू ने बताया है कि वेबसाइट du.ac.in को भी फिर से लॉन्च किया गया है, ताकि एडमिशन से संबंधित जानकारी आसानी से मिल सके।

DU 2021 admission form: यह है शेड्यूल
डीयू पीजी एडमिशन 2021 के लिए ऑनलाइन रजिसट्रेशन यानी एडमिशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 26 जुलाई 2021 से शुरू होगी। रजिस्टर करने की अंतिम तारख 21 अगस्त 2021 होगी।
डीयू एमफिल और पीएजडी एडमिशन 2021 रजिस्ट्रेशन के लिए भी 26 जुलाई से 21 अगस्त तक का समय रहेगा।
डीयू यूजी एडमिशन 2021 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 02 अगस्त से शुरू होगी। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2021 होगी।

ये भी पढ़ें : Career Tips: पढ़ाई के साथ पार्ट-टाइम जॉब क्यों है जरूरी? जानें कैसे मिलेंगे फायदे

Delhi University registration 2021: कैसे करें अप्लाई
दिल्ली विश्वविद्यालय ने बताया है कि इस बार भी पिछले साल की तरह सेंट्रलाइज्ड यूजी एडमिशन होंगे। सभी विभागों व कॉलेजों के लिए एक ही रजिस्ट्रेशन सह एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। अलग से कोई फॉर्म भरने की जरूरत नहीं होगी। जबकि पीजी एडमिशन के लिए एक से ज्यादा कोर्स के लिए अप्लाई करना हो, तो फॉर्म तो एक ही भरना है लेकिन रजिस्ट्रेशन फीस अलग-अलग भरनी होगी।

ये भी पढ़ें : UGC: नया एकेडमिक कैलेंडर जारी, जानें कब शुरू होंगी क्लास, एग्जाम और एडमिशन डेट

रजिस्ट्रेशन फीस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। रजिस्ट्रेशन कम एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑनलाइन du.ac.in पर जाकर पूरी करनी होगी। डीयू एडमिशन की योग्यता (DU admission Eligibility 2021) भी पिछले साल की तरह ही रहेगी। डीयू एडमिशन 2021 के संबंध में दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा जारी अब तक की पूरी डीटेल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News