Diploma Admissions 2021: 10वीं-12वीं के बाद करना है डिप्लोमा कोर्स? महाराष्ट्र में शुरू हुए एडमिशन

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र में टेक्निकल डिप्लोमा एडमिशन की प्रक्रिया शुरू
  • डीटीई महाराष्ट्र ने जारी किये एप्लीकेशन फॉर्म्स
  • 10वीं और 12वीं पास कर चुके स्टूडेंट्स कर सकते हैं अप्लाई

DTE Maharashtra admission 2021: अगर आपने 10वीं या 12वीं की परीक्षा पास कर ली है और इसके बाद डिप्लोमा कोर्स करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं के बाद डिप्लोमा कोर्सेज़ के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। महाराष्ट्र डायरेक्टरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (DTE Maharashtra) ने एडमिशन फॉर्म जारी कर दिये हैं। राज्य के उच्च एवं तकनीकि शिक्षा मंत्री उदय सामंत (Uday Samant) ने भी इसकी जानकारी दी है।

डीटीई महाराष्ट्र ने दो अलग-अलग एडमिशन प्रक्रियाएं शुरू की हैं। एक 10वीं के बाद के डिप्लोमा कोर्सेज़ (Dilpoma courses after class 10) के लिए हैं और दूसरी 12वीं के बाद के डिप्लोमा कोर्सेज़ (Dilpoma courses after class 12) के लिए। ये एडमिशन टेक्निकल डिप्लोमा कोर्सेज़ के लिए होंगे।

एसएससी के बाद डिप्लोमा एडमिशन (Post SSC diploma)
डीटीई महाराष्ट्र पोस्ट एसएससी डिप्लोमा एडमिशन 2021 (10वीं के बाद) के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 23 जुलाई 2021 है। अगर आप इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो फॉर्म भरने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें…

ये भी पढ़ें : Maharashtra School Reopen: इस तारीख से खुल रहे हैं स्कूल, महाराष्ट्र सरकार का फैसला

एचएससी के बाद डिप्लोमा एडमिशन (Post SSC diploma)
डीटीई महाराष्ट्र पोस्ट एसएससी डिप्लोमा एडमिशन 2021 (12वीं के बाद) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू हो रही है। फार्माकोलॉजी, होटल मैनेजमेंट एंड फूड एंड बेवरेज टेक्नोलॉजी, सर्फेस कोटिंग टेक्नोलॉजी जैसे डिप्लोमा कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए फॉर्म dtemaharashtra.gov.in पर मिलेगा।
ये भी पढ़ें : Career In ITI: कब और कैसे कर सकते हैं आईटीआई कोर्स, नौकरी लगते ही अच्छी सैलरी
डीटीई महाराष्ट्र ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 में टेक्निकल डिप्लोमा कोर्स (Technical Diploma Courses) के लिए एडमिशन के नियमों की भी जानकारी दी है। महाराष्ट्र डीटीई डिप्लोमा एडमिशन रूल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News