Delhi Schools Reopen: 09 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, 10वीं और 12वीं के छात्रों के होंगे एडमिशन और प्रैक्टिक्ल

Delhi Schools Reopen: दिल्ली में 09 अगस्त से फिर स्कूल खुलने वाले हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) ने रविवार, 08 अगस्त को दिल्ली में स्कूलों को खोलने (Schools Reopen) के मंजूरी दे दी है। हालांकि फिलहाल कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से दोबारा खोलने का फैसला किया गया है। यह निर्णय छात्रों की एडमिशन (Schools admission) और बोर्ड एग्जाम (Board exam) से संबंधित एक्टिविटी के लिए लिया गया है।

08 अगस्त को डीडीएमए (DDMA) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के प्रवेश से संबंधित जरूरी कार्यों जैसे काउंसलिंग या गाइडेंस और बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित प्रैक्टिकल एक्टिविटी के लिए दोबारा स्कूल खोलने की परमिशन दी है। शिक्षा निदेशालय इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी करेगा ताकि कोविड नियमों का पालन किया जा सके और बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके।

डीडीएमए के साथ शुक्रवार को हुई थी अहम बैठक
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने शुक्रवार, 07 अगस्त को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के साथ बैठक में राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल फिर से खोलने के मामले का मूल्यांकन करने के लिए विशेषज्ञों की एक समिति गठित करने का निर्णय लिया। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), नीति आयोग के सदस्य विनोद कुमार पॉल, राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉ सुजीत सिंह, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य कृष्ण वत्स भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News