CRPF Jobs 2021: No Exam! सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में इन पदों पर वैकेंसी, 60000 रुपये तक वेतन

हाइलाइट्स:

  • CRPF भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • संबंधित फील्ड में मास्टर डिग्री वाले करें आवेदन।
  • आवेदन की अंतिम तिथि 25 जून तक।

CRPF Recruitment 2021:सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स भर्ती (CRPF Recruitment) 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। स्पोर्ट्स ब्रांड ऑफ ट्रेनिंग डायरेक्टोरेट ने सीआरपीए में फिजियोथेरेपिस्ट (Physiotherapist) और न्यूट्रिशनिस्ट (Nutritionist) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने आखिरी तारीख 25 जून, 2021 तक है। योग्य उम्मीदवार आवेदन करने से पहले सीआरपीएफ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डीटेल्स (CRPF Vacancy 2021 Details)
इस भर्ती अभियान के माध्यम से सीआरपीएफ में कुल 06 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें फिजियोथेरेपिस्ट के 05 पद और न्यूट्रिशनिस्ट के 01 पद शामिल हैं।

जानिए कौन कर सकता है अप्लाई?
फिजियोथेरेपिस्ट: किसी मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी (एमपीटी (स्पोर्ट्स) में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए।
न्यूट्रिशनिस्ट: न्यूट्रिशन में एमएससी कोर्स या न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स में पीजी डिप्लोमा मांगा गया है।

आयु सीमा
फिजियोथेरेपिस्ट: इस पद के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।
न्यूट्रिशनिस्ट: इस पोस्ट के लिए 50 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं।

कैसे मिलेगी नौकरी?
सीआरपीएफ में फिजियोथेरेपिस्ट और न्यूट्रिशनिस्ट पद पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के केवल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों को ईमेल या कॉल लेटर के माध्यम से इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू, प्रशिक्षण निदेशालय, सीआरपीएफ, ईस्ट ब्लॉक-10, लेवल-7, सेक्टर-1, आर.के.पुरम, नई दिल्ली-110066 में आयोजित किया जा सकता है।

यहां जानें कैसे करें अप्लाई?
आवेदन करने के लिए ऊपर बताई गई सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें। एप्लीकेशन फॉर्म भरकर नोटिफिकेशन में बताए गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ उम्मीदवार igtrg@crpf.gov.in पर मेल करना होगा। इसके अलावा किसी दूसरे माध्यम से आवेदन विचार नहीं किया जाएगा। अन्य आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा और रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इतना मिलेगी प्रतिमाह वेतन
फिजियोथेरेपिस्ट – 50000 रुपये से 60000 रुपये तक प्रतिमाह तनख्वाह मिलेगी।
न्यूट्रिशनिस्ट – इस पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 50000 रुपये से 60000 रुपये तक वेतन मिलेगी।

नोटिफिकेशन, यहां चेक करें-

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News