Constable GD Jobs: BSF में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, 69100 रुपये तक वेतन, देखें डीटेल्स

हाइलाइट्स

  • सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका।
  • BSF जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन।
  • स्पोर्ट्स कोटा की कुल 269 रिक्तियां।

GD Constable Jobs, BSF Recruitment 2021: सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) में जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल (GD Constable Jobs) 2021 की नौकरी पाने का मौका है। इस भर्ती अभियान (BSF Constable GD Recruitment 2021) के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटे के तहत कुल 269 रिक्तियां भरी जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएसएफ भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

बीएसएफ (BSF) जीडी कॉन्स्टेबल की भर्ती (Constable Jobs) बॉक्सिंग, जूडो, तैराकी, क्रॉस कंट्री, कबड्डी, वाटर स्पोर्ट्स, वुशु और जिमनास्टिक जैसे खेलों के लिए रिक्तियां खुली हैं। अन्य खेलों में, तीरंदाजी, कुश्ती, भारोत्तोलन, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, ताए-क्वोंडो, शूटिंग, बास्केटबॉल, फुटबॉल शामिल हैं। योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह अच्छा मौका है।

बीएसएफ जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 के लिए कैसे करें आवेदन?
सीमा सुरक्षा बल (BSF), गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन 09 अगस्त 2021 से शुरू हुए थे और आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर 2021 तक ही है। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं। होमपेज पर रिक्रूमेंट लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जरूरी डीटेल्स जैसे अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें। फॉर्म भरें और फीस जमा करें। आवेदन जमा करने के बाद, रिसीप्ट की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

ये भी पढ़ें: AIIMS Jobs 2021: एम्स में पाएं सरकारी नौकरी, ग्रुप ए पदों पर 100 से ज्यादा वैकेंसी, वेतन 1.68 लाख रुपये

कौन कर सकता है आवेदन?
10वीं पास महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (10th pass govt jobs) के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की उम्र 01 अगस्त 2021 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अुनसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

ये भी पढ़ें: UPPCL Jobs 2021: यूपी में सरकारी नौकरी पाने का मौका, यूपीपीएल ने निकाली ARO की भर्ती, इतना है वेतन

वेतन (Pay scale)
स्पोर्ट्स कोटा के तहत बीएसएफ जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को रिवाइज्ड पे स्केल 7वें सीपीसी (7th pay commission) पे मैट्रिक्स लेवल – 3 के तहत 21700 रुपये से 69100 रुपये तक वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा, नियम के तहत समय-समय पर केंद्र सरकार के कर्मचारी को स्वीकार्य भत्तों का लाभ भी मिलेगा।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

ऑफिशियल वेबसाइट

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News