Coal India Vacancy 2021: कोल इंडिया में नौकरी, नहीं होगी परीक्षा, शुरुआती सैलरी 80 हजार रु महीना

हाइलाइट्स

  • कोल इंडिया में निकलीं नौकरियां
  • मैनेजमेंट ट्रेनी के सैकड़ों पदों पर वैकेंसी
  • न परीक्षा, न इंटरव्यू.. होगी सीधी भर्ती

Coal India MT Recruitment 2021: कोयला मंत्रालय (Coal Ministry), भारत सरकार की महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) में नौकरी पाने का मौका है। कोल इंडिया (Coal India) ने मैनेजमेंट ट्रेनी के सैकड़ों पदों पर वैकेंसी (Management Trainee Vacancy) निकाली है। खास बात यह है कि इन भर्तियों के लिए न तो कोई परीक्षा ली जाएगी, न ही इंटरव्यू होगा। सिर्फ मेरिट के आधार पर जॉब दी जाएगी।

Coal India MT Salary: कोल इंडिया मैनेजमेंट ट्रेनी वैकेंसी 2021 में चुने गये उम्मीदवारों को सैलरी भी बेहतरीन मिलेगी। ज्वाइन करते ही एक साल की ट्रेनिंग होगी। इस दौरान 50 हजार रुपये बेसिक पे होगा। ट्रेनिंग के बाद इसे बढ़ाकर 60 हजार रुपये कर दिया जाएगा। बेसिक पे के अलावा डीए (DA), एचआरए (HRA) व अन्य कई भत्तों के साथ करीब 80 हजार या ज्यादा सैलरी हर महीने मिलेगी। समय के साथ यह बेसिक पे 1.80 लाख रुपये प्रति माह तक जाएगा।

वैकेंसी की डीटेल
पद का नाम – मैनेजमेंट ट्रेनी (Coal India Management Trainee)
पदों की कुल संख्या – 588
किसी विभाग में कितने पदों पर होगी भर्ती
माइनिंग – 253 पद
इलेक्ट्रिकल – 117
मैकेनिकल – 134
सिविल – 57
इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग – 15
जियोलॉजी – 12

ये भी पढ़ें : Railway Jobs 2021: RRC ने पश्चिम रेलवे में निकाली भर्ती, मिलेगी 7th cpc के तहत सैलरी

Coal India MT application Form: जरूरी तारीखें
इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की वेबसाइट coalindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 10 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है। आप 09 सितंबर 2021 रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं। जेनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 1180 रुपये है। एससी, एसटी, दिव्यांग और कोल इंडिया के कर्मचारियों को फीस नहीं देनी होगी।

ये भी पढ़ें : Bank Jobs 2021: इस बैंक में निकली क्लर्क की वैकेंसी, ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी

Coal India MT Eligibility: जरूरी योग्यताएं
वैकेंसी से संबंधित स्ट्रीम में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीई, बीटेक, बीएससी (इंजीनियरिंग), एमएससी या एमटेक करने वाले इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जेनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से हैं, तो 04 अगस्त 2021 को आपकी उम्र 30 साल से ज्यादा न हो। ओबीसी के लिए अधिकतम उम्र सीमा 33 साल, एससी-एसटी के लिए 35 साल और दिव्यांग के लिए 40 से 45 साल के बीच है। इसके अलावा आपके पास गेट 2021 स्कोर होना चाहिए।

ये भी पढ़ें : IIT Without JEE: बिना जेईई एडमिशन दे रहा है आईआईटी, 12वीं पास करें अप्लाई, कोई उम्र सीमा नहीं

Coal India MT Selection Process: चयन प्रक्रिया
गेट स्कोर के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी और सेलेक्शन किया जाएगा। इसके अलावा आपकी न्यूनतम क्वालिफिकेशन के मार्क्स को भी आधार बनाया जाएगा। सिर्फ गेट 2021 (GATE 2021) का स्कोर ही मान्य होगा।

Coal India MT Notification 2021 के लिए यहां क्लिक करें।
अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News