Class 12 Board Exams 2021: शिक्षा मंत्री निशंक ने जारी किया ये वीडियो, बोर्ड एग्जाम्स पर दिया अपडेट

हाइलाइट्स:

  • बोर्ड एग्जाम्स पर केंद्र और राज्यों के बीच हुई हाई लेवल मीटिंग
  • बैठक के बाद शिक्षा मंत्री ने जारी किया वीडियो
  • मीटिंग और बोर्ड एग्जाम्स के निर्णय को लेकर दिया अपडेट

Class 12th Board Exams 2021 latest update: सीबीएसई (CBSE), आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board) समेत कई स्टेट बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द कर चुके हैं। लेकिन 12वीं बोर्ड एग्जाम पर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है। कोरोना की दूसरी लहर (Covid 19) के बीच ये एग्जाम्स कराने को लेकर रविवार, 23 मई को केंद्र सरकार और राज्यों के बीच उच्च स्तरीय बैठक हुई।

इस बैठक में केंद्र सरकार ने राज्यों के समक्ष दो तरह के प्रस्ताव रखे हैं। वहीं, राज्यों से भी सुझाव मांगे गये हैं। राज्यों को उनके सुझाव भेजने के लिए 25 मई तक का समय दिया गया है। इस बैठक के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में उन्होंने आने वाली बोर्ड परीक्षाओं और उसपर सरकार के फैसले के बारे में अपडेट दिया है।

ये भी पढ़ें : 12th Board Exams 2021: सिर्फ प्रमुख विषयों के लिए होगी परीक्षा या कैंसिल होंगे एग्जाम्स? जानें राज्यों ने क्या कहा

दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे राज्य वर्तमान परिस्थिति में किसी भी तरह की परीक्षा कराने के पक्ष में नहीं हैं। जबकि कुछ राज्यों ने परीक्षा के पक्ष में भी सुझाव दिये हैं। अंतिम निर्णय 01 जून से पहले बताया जाएगा। संभावना है कि अगर परीक्षा होती है, तो स्कूल्स ही अपने स्टूडेंट्स के लिए इसे संचालित करेंगे। हो सकता है स्टूडेंट्स को घर से ही परीक्षा देने का विकल्प भी मिले।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News