CBSE 12वीं रिजल्ट 2021: स्टूडेंट्स के मार्क्स अपलोड करने के लिए बोर्ड ने लॉन्च किया रिजल्ट टेबुलेशन पोर्टल, 31 जुलाई को जारी होंगे नतीजे

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE 12th Result 2021 Updates| Board Launched Result Tabulation Portal To Upload Marks Of Students, Results Will Be Released On July 31

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 12वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए ‘कॉम्प्रीहेंसिव रिजल्ट टेबुलेशन पोर्टल फॉर क्लास XII’ जारी किया है। इस पोर्टल के जरिए स्कूलों को CBSE के तय किए गए ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया के लिए मांगे गए विभिन्न कक्षाओं और परीक्षाओं में स्टूडेंट्स के मार्क्स को अपलोड करने होंगे। इससे पहले बोर्ड ने 12वीं के रिजल्ट के लिए मार्किंग फॉर्मूला भी जारी किया था।

मार्क्स और इंफॉर्मेशन अपलोड करेंगे स्कूल

CBSE टेबुलेशन पोर्टल के बारे में जारी अपडेट के मुताबिक, स्कूलों को बोर्ड के निर्धारित क्राइटेरिया के अनुसार स्टूडेंट्स के इंटर्नल ग्रेड्स, प्रैक्टिकल / प्रोजेक्ट्स/ इंटर्नल एसेसमेंट के मार्क्स, कक्षा 12 डाटा वेरीफिकेशन, कक्षा 11वीं-12वीं के थ्योरी मार्क्स की डाटा एंट्री और 11वीं एवं 12वीं के थ्योरी मार्क्स की चेकिंग और मॉडरेशन के लिए कक्षा 12वीं की कंपलीट टेबुलेशन शीट अपलोड करनी होगी।

सब्जेक्ट वाइज मार्क्स होंगे उपलब्ध

CBSE अपडेट के मुताबिक स्कूलों से सभी मार्क्स और इंफॉर्मेशन मिलने के बाद पोर्टल पर स्कूल की पूरी टेबुलेशन शीट डिस्प्ले की जाएगी। इसमें सब्जेक्ट वाइज मार्क्स और स्कूल के अनुसार अंकों के मॉडरेशन की सूचना उपलब्ध होगी। CBSE के मुताबिक “बोर्ड के इस टेबुलेशन पोर्टल से विभिन्न स्कूलों के रिजल्ट तैयार करने के प्रयासों में काफी मदद मिलेगी”।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News