CBSE 12वीं बोर्ड 2021: परीक्षा को लेकर हाई लेवल मीटिंग में आज हो सकता है फैसला, NEET-JEE मेन्स की तारीख का भी हो सकता है ऐलान

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE 12th Board Exam Live Updates| Government Will Took Decision On CBSE 12th Board Exams Today, The Dates Of NEET JEE Mains Can Also Be Announced

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 12वीं की परीक्षा को लेकर बैठक आयोजित करेंगे। यह हाई लेवल मीटिंग सुबह 11.30 बजे वर्चुअल मोड में आयोजित होगी। बैठक के दौरान 12वीं की परीक्षा को लेकर कई पहलुओं पर विचार किया जाएगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर के अलावा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव, परीक्षा का आयोजन कराने वाले बोर्डो के अध्यक्ष, और परीक्षा नियंत्रण से जुड़ी अन्य संस्थाओं के अधिकारी शामिल होंगे।

नीट और जेईई मेन्स की तारीख का भी हो सकता है ऐलान

माना जा रहा है कि मीटिंग के दौरान में कुछ चुनिंदा विषयों की ही परीक्षा कराने का फैसला लिया जा सकता है। जिससे स्टूडेंट्स को इस साल कॉलेज में एडमिशन मिल सके। साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा से वंचित छात्र को परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा आज नीट और जेईई मेन्स की परीक्षा तारीख पर भी फैसला किया जा सकता है।

CBSE समेत विभिन्न बोर्ड ने स्थगित की परीक्षाएं

देश में कोरोना महामारी के फिर से बढ़ते मामलों के बीच दोबारा परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। कोरोना के चलते सभी राज्यों के शिक्षा बोर्ड, CBSE, CICSE ने 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है। वहीं, CBSE ने 10वीं की परीक्षा को रद्द करते हुए इंटरनल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट तैयार करने का फैसला किया है। साथ ही NTA समेत विभिन्न राष्ट्रीय परीक्षाएं आयोजित करने वाली अन्य संस्थाओं ने भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

खबरें और भी हैं…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News