CBSE 12वीं असेसमेंट स्कीम: बोर्ड ने असेसमेंट क्राइटेरिया तय करने के लिए 13 सदस्यीय समिति का गठन किया, 10 दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE 12th Board Assesment Criteria| Board Constitutes 13 member Committee To Decide Assessment Criteria, Will Submit Report In 10 Days

11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 12वीं के असेसमेंट का क्राइटेरिया जारी करने के लिए 13 सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस कमेटी में शिक्षा मंत्रालय, CBSE बोर्ड और UGC के बड़े अधिकारी होंगे। कमेटी को 10 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करनी होगी।

CBSE के डायरेक्टर और परीक्षा नियंत्रक भी समिति में जारी

इस समिति में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव विपिन कुमार, निदेशक उदित प्रकाश राय, नवोदय विद्यालय समिति के कमिश्नर विनायक गर्ग, केंद्रीय विद्यालय संगठन की आयुक्त निधि पांडे के अलावा यूजीसी के चेयरमैन के प्रतिनिधि भी होंगे।

इसके अलावा समिति में चंडीगढ़ के शिक्षा निदेशक रुविंदरजीत सिंह बरार, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के उपनिदेशक सांख्यिकी पीके बनर्जी, NCERT के निदेशक के प्रतिनिधि, CBSE के डायरेक्टर आईटी अंतरिक्ष जौहरी, डायरेक्टर एकेडमिक्स जोसेफ मैन्युअल और परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज भी होंगे।

देश भर में रद्द हुई 12वीं की परीक्षा

देश में कोरोना के बढ़े मामलों के देखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश में CBSE बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। शिक्षा विभाग के मुताबिक 12वीं के नंबर हायर स्टडीज के लिए काफी जरूरी होते हैं, इसलिए स्टूडेंट्स का सही तरीके से असेसमेंट करने के लिए क्राइटेरिया तय करने के लिए 12 अधिकारियों की एक कमेटी तैयार की गई है।

खबरें और भी हैं…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News