CBSE बोर्ड 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रविवार को आयोजित करेंगे वर्चुअल मीटिंग, 12वीं की परीक्षा समेत अन्य एंट्रेंस एग्जाम पर हो सकता है फैसला

  • Hindi News
  • Career
  • Union Education Minister Will Again Hold A Virtual Meeting On Sunday, The 12th Exam And Other Entrance Exam Can Be Decided

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कल यानी रविवार 23 मई को कल एक मीटिंग आयोजित करेंगे। इस मीटिंग में 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही अन्य एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन पर चर्चा की जाएगी। बैठक में देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव और राज्य परीक्षा बोर्डों के अध्यक्ष और स्टॉक होल्डर शामिल होंगे। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

सुबह 11.30 बजे होगी मीटिंग

इस बारे में शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया अकाउंट कर जानकारी दी कि राज्य सरकार के सभी शिक्षा मंत्रियों और सचिवों से आगामी परीक्षाओं के संबंध में विचार- विमर्श के लिए बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया गया है। यह वर्चुअल मीटिंग 23 मई, 2021 रविवार को सुबह 11.30 बजे आयोजित होगी।

पहले भी आयोजित हो चुकी है बैठक

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल इस विषय पर एक बैठक आयोजित कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने सभी राज्यों से सुझाव मांगे थे। इस दौरान सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों से शामिल होने के निर्देश दिए गए थे।

देश में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद से ही बोर्ड परीक्षाओं सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। इसके तहत CBSE बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर इंटरनल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट करने का फैसला किया है।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News