Bank Jobs 2021: बैंक में नौकरी पाने का मौका, यहां असिस्टेंट मैनेजर पद पर मिलेगी 57,367 रुपये सैलरी

हाइलाइट्स:

  • स्टेट बैंक ऑफ सिक्किम भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • यहां असिस्टेंट मैनेजर के पद पर निकली भर्ती।
  • 30 जून तक करें अप्लाई।

State Bank of Sikkim Recruitment 2021:बैंक भर्ती (Bank Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो स्टेट बैंक ऑफ सिक्किम में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। यहां (State Bank of Sikkim) असिस्टेंट मैनेजर (AM) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट statebankofsikkim.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम में आवेदन कर सकता है। आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 01 जून 2021 से शुरू होगी।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से स्टेट बैंक ऑफ सिक्किम में असिस्टेंट मैनेजर पदों पर कुल 26 खाली पदों को भरा जाएगा। ऑनलाइन अप्लाई और फीस जमा करने की आखिरी तारीख 30 जून 2021 तक है। आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

बैंक जॉब के लिए कौन कर सकता है अप्लाई?
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, स्टेट बैंक ऑफ सिक्किम में एएम पद पर सिर्फ वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बिजनेस इकोनॉमिक्स, अकाउंटिंग, कॉमर्स, फाइनेंस मैनेजमेंट या फाइनेंस, बैंकिंग और मैथमेटिक्स या कम से कम एक साल का कंप्यूटर एप्लीकेशन कोर्स सर्टिफिकेट हो। इसके अलावा, सिक्किम राज्य भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

आयु सीमा
1 अप्रैल, 2021 को आवेदकों की कम से कम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: सेना भर्ती 2021: शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के पद पर सीधी भर्ती! महिला और पुरुष करें अप्लाई, ये रही डीटेल्स

चयन प्रक्रिया
योग्य उम्मीगदवारों का चयन दो चरणों की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। पहला लिखित परीक्षा और दूसरा चरण इंटरव्यू राउंड का होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को 25 नंबरों के लिए इंटरव्यू देना होगा। दोनों परीक्षाओं के आधार पर मेरिट लिस्ट के जरिए योग्य उम्मीदवारों को बैंक की नौकरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: DSSSB TGT Jobs 2021: दिल्ली में निकली कुल 5807 शिक्षकों की भर्ती

लिखित परीक्षा का पैर्टन
पहला चरण लिखित परीक्षा का होगा, जिसमें अंग्रेंजी भाषा (25 अंक) 25 प्रश्न, क्वानटेटिव एप्टीट्यूड (50 अंक) 50 प्रश्न, डाटा एनालिसिस एंड इंटरप्रिएशन (50 अंक) 50 प्रश्न, जनरल या इकोनॉमी या बैंकिंग अवेयरनेस (50 अंक) प्रश्न और रिजनिंग एंड कंप्यूटर एप्टीट्यूड से 25 प्रश्न (25 अंक) पूछे जाएंगे। प्रत्येक सवाल एक नंबर का होगा। कुल 200 सवालों को पूरा करने के लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा। एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

वेतन
असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों का शुरुआती बेसिक पे लेवल-14 पे मैट्रिक्स के हिसाब से 39,100 रुपये होगा यानी कम से कम सैलरी 57,367 रुपये और अन्य भत्ते।

नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक-

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक-

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News