AP SSC, Inter Exams 2021: आंध्र प्रदेश में नहीं टलेंगे 10वीं, 12वीं के एग्जाम, डिग्री और इंजीनियरिंग वाले भी रहें तैयार!

हाइलाइट्स:

  • आंध्र प्रदेश बोर्ड एग्जाम तय समय पर होंगे।
  • मुख्यमंत्री ने किया साफ- डिग्री और इंजीनियरिंग के छात्र भी रहें तैयार।
  • कोविड-19 के कारण विपक्ष का विरोध।

AP SSC, Inter Exams 2021: कोरोना वायरस (Covid 19) महामारी के बीच, आंध्र प्रदेश बोर्ड (Andhra Pradesh Board) कक्षा 10 (SSC) और 12वीं (Inter) की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करा सकता है। राज्य सरकार ने शुक्रवार, 23 अप्रैल 2021 को बताया कि बोर्ड परीक्षाओं (AP SSC, Inter Board Exam 2021) के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और परीक्षाएं अपने तय समय पर ही आयोजित होंगी।

नहीं टलेंगे एग्जाम
आंध्र प्रदेश इंटर (12वीं) बोर्ड परीक्षा 05 मई 2021 से और एसएससी (10वीं) की परीक्षा 06 जून से शुरू होने वाली हैं जो 16 जून 2021 तक चलेंगी। आंध्र प्रदेश सरकार ने एक बयान में यह साफ कर दिया है कि, फिलहाल बोर्ड एग्जाम के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है और तय समय पर ही परीक्षाएं होंगी।

विपक्ष का विरोध
कोविड-19 के खतरे को देखते हुए विपक्ष, बोर्ड एग्जाम 2021 आयोजन का विरोध कर रहा है। आंध्र प्रदेश, टीडीपी, भाजपा, जन सेना और कांग्रेस में विपक्षी दलों ने मांग की है कि सरकार AP SSC, इंटर परीक्षा 2021 को रद्द या स्थगित कर दे। मांग के बावजूद, AP सरकार समय पर बोर्ड, डिग्री और इंजीनियरिंग परीक्षा आयोजित करेगी।

डिग्री और इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स भी रहें तैयार
राज्य के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (CM Y S Jagan Mohan Reddy) ने मौजूदा कोविड-19 की स्थिति पर एक उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक की। मीटिंग के बाद उन्होंने अधिकारियों को सभी प्रोटोकॉल और जरूरी दिशानिर्देशों (protocols and guidelines) का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा है। सरकार ने कहा कि डिग्री और इंजीनियरिंग परीक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी।

CGBSE Board Exam 2021: बिना परीक्षा ऐसे प्रमोट होंगे 10वीं के छात्र, 12वीं की स्थगित, CM ने दी ये सूचना

18 पार के 2 करोड़ लोगों को लगेगा टीका
आंध्र प्रदेश के सीएम ने राज्य में 18-45 आयु वर्ग के लगभग 2.04 करोड़ लोगों को मुफ्त टीकाकरण (free vaccination) करने का फैसला किया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मांग को पूरा करने के लिए टीके लगाने के आदेश दिए हैं।

Summer Vacation 2021: दिल्ली, राजस्थान समेत इन राज्यों में गर्मी की छुट्टियां घोषित

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News