Anganwadi Jobs 2021: No Exam! पंजाब में निकली कुल 4481 आंगनवाड़ी भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई

हाइलाइट्स:

  • पंजाब में 10वीं पास के लिए भी सरकारी नौकरी।
  • पंजाब आंगवाड़ी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • कुल 4481 खाली पदों पर होगी भर्ती।

Punjab Anganwadi Recruitment 2021, Govt Jobs in Punjab: पंजाब में सरकारी नौकरी (Govt Jobs in Punjab) पाने मौका है। महिला एवं बाल विकास विभाग, पंजाब सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता (AWW), मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायिकाओं की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य महिला उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sswcd.punjab.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकती हैं।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 4481 खाली पदों को भरा जाएगा। इच्छुक महिला उम्मीदवार विज्ञापन के प्रकाशन के 30 दिनों के भीतर पंजाब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकती हैं। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

पंजाब आंगनवाड़ी रिक्ति विवरण (Punjab Anganwadi Vacancy 2021 Details)
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता (AWW) – 1170 पद
मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता (Mini AWW) – 82 पद
आंगनवाड़ी हेल्पर (AWH) – 3229 पद

कौन कर सकता है अप्लाई?
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए 10वीं क्लास तक पंजाबी भाषा की पढ़ाई के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट महिला उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं। जबकि आंगनवाड़ी हेल्पर पद के लिए पंजाबी लैंग्वेज की पढ़ाई के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकती हैं।

आयु सीमा
पंजाब आंगनवाड़ी भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाली योग्य महिला उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष तक होनी चाहिए।

जानिए कितनी मिलेगी सैलरी
सभी योग्यता और पात्रता को पार कर आंगवाड़ी भर्ती में शामिल पदों पर नौकरी पाने वाली महिलाओं को 10000 रुपये से 15000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:UPRVUNL Jobs: यूपी में जूनियर इंजीनियर (JE) पदों पर सैकड़ों वैकेंसी और सैलरी 44900 रुपये, देखें नोटिस

चयन प्रक्रिया
योग्य उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जिनके ग्रेजुएशन में 60 प्रतिशत से कम अंक हैं उन्हें 22 मार्क्स, 45 से 60 प्रतिशत के लिए 19 मार्क्स और 45 प्रतिशत से अधिक वाले को 16 मार्क्स दिए जाएंगे। इसके बाद, शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू,डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: UP Police Bharti 2021: यूपी पुलिस में SI, ASI पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख से ज्यादा वेतन, देखें डीटेल

आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवारों द्वारा भर्ती के लिए आवेदन उनके जिले या शहर में भेजा जाएगा। योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर संबंधित जिलों में आवेदन जमा कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन लिंक-

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News