AIIMS Jobs 2021: एम्स में नौकरी पाने का मौका, 100 से ज्यादा वैकेंसी, इन भत्तों के साथ मिलेगी अच्छी सैलरी

हाइलाइट्स:

  • AIIMS जोधपुर भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • यहां सीनियर रेजीडेंट के पदों पर निकली भर्ती।
  • 21 जून 2021 तक करें ऑनलाइन अप्लाई।

AIIMS Recruitment 2021: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) जोधपुर ने सीनियर रेजिडेंट के 100 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकार के अनुसार, भारत की रेजीडेंसी योजना सत्र जुलाई, 2021 के लिए सीनियर रेजिडेंट के पद पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 जून 2021 को या उससे पहले पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एम्स जोधपुर में सीनियर रेजीडेंट के पद पर कुल 106 रिक्तियां भरी जाएंगी। योग्य उम्मीदवार एम्स जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए नोटिफिकेशन डायरेक्ट लिंक पर जाकर जरूरी डीटेल्स को ध्यान से पढ़ें।

वैकेंसी डीटेल्स
विज्ञापन संख्या- Dean (अकेडमिक्स)/05/SR/2021-AIIMS.JDH के मुताबिक, एनाटॉमी, जनरल मेडिसन, जनरल सर्जरी, न्यूरोलॉजी, ट्रामा एंड इमरजेंसी समेत अलग-अलग करीब 31 विभागों में सीनियर रेजीडेंट (SR) के पद पर कुल 106 पद खाली हैं।

शैक्षिक योग्यता
एम्स में एसआर पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में एमडी या एमएस या डीएनबी की होनी चाहिए। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन के डायरेक्ट लिंक पर विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा
आवेदकों की आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

ये भी पढ़ें:Police Constable Jobs: यहां 12वीं पास के लिए 4000 पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती, सैलरी 47,650 रुपये तक

वेतन
सभी मापदंडों को पार करके नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 18750 रुपये के साथ 6600 रुपये ग्रेड पे प्लस एनपीए और 7वें वेतन आयोग के तहत मिलने वाले भत्तों का लाभ होगा।

ये भी पढ़ें: Govt Jobs: यहां स्टाफ नर्स समेत कई पदों पर वैकेंसी, सैलरी 2.5 लाख रुपये तक, 10वीं पास भी करें अप्लाई

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क और एससी या एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये के साथ ट्रांजेक्शन चार्ज का भुगतान करना होगा। जबकि पीड्ब्ल्यूबीडी के उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

एम्स जोधपुर भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News