AIIMS INI CET 2021: नया शेड्यूल जारी, जानिए एम्स में पढ़ाई के लिए एंट्रेंस टेस्ट और एडमिट कार्ड कब?

AIIMS INI CET 2021 New Exam Date and Admit Card: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली INI CET 2021 का नया शेड्यूल जारी कर किया है। इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) अब ऑनलाइन मोड में कंप्यूटर आधारित परीक्षा में 16 जून 2021 को आयोजित किया जाएगा।

जो उम्मीदवार एम्स आईएनआई सीईटी 2021 की तैयारी कर रहे हैं, वे संस्थान (AIIMS) की आधिकारिक वेबसाइट यानी aiimsexams.ac.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड 9 जून 2021 को जारी होने की उम्मीद की जा रही है।

आधिकारिक नोटिस में

एम्स द्वारा जारी नए शेड्यूल नोटिस के अनुसार, ‘कोविड -19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए, एम्स के सक्षम प्राधिकारी ने जुलाई 2021 सत्र के लिए पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए आईएनआई सीईटी 2021 के आयोजन के लिए नया शेड्यूल तैयार करने का फैसला किया है।’

AIIMS INI-CET Schedule 2021: इन तारीखों का रखें ध्यान
एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख: 02 जून 2021
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख: 09 जून 2021
कब होगी INI CET परीक्षा: 16 जून 2021

ये भी पढ़ें:AIIMS Entrance Exams 2021: एम्स MSc, BSc नर्सिंग कोर्सेस की प्रवेश परीक्षा टली

INI CET 2021 क्या है?
एम्स में पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल कोर्सेस जैसी एमडी, एमएस, डीएम (6 वर्ष), एमसीएच और एमडीएस में प्रवेश लेने के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) परीक्षा का आयोजन किया जाता है। जो उम्मीदवार आईएनआई सीईटी 2021 में क्वालीफाई होंगे, वे ही एम्स में पढ़ाई करने के योग्य माने जाएंगे।

ये भी पढ़ें:GATE 2022: शुरू हो गईं तैयारियां, IIT Kharagpur कराएगा एग्जाम, मिल सकती है यह छूट

कोरोना के कारण बदला एम्स एडमिशन का शेड्यूल
पहले INI CET 2021 परीक्षा 8 मई 2021 को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में कोरोना वायरस (covid-19) महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) ने भी कोविड -19 की दूसरी लहर के कारण विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रोफेशल एग्जाम और एंट्रेंस एग्जाम पोस्टपोंड कर दिए थे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर चेक करते रहें।

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News