AICTE का बड़ा फैसला: कॉलेजों में किश्तों में फीस जमा कर सकेंगे अभिभावक, मैनेजमेंट को छात्रों के मोबाइल व ई-मेल पर भी देना होगी इसकी जानकारी

  • Hindi News
  • Career
  • Parents Will Be Able To Deposit Fees In Installments In Colleges, The College Management Will Also Have To Give Information On The Mobile And E mail Of The Students.

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने रविवार को एक आदेश जारी करते हुए अभिभावकों को सेमेस्टर की फीस किश्तों में जमा करने की राहत दी है। इंजीनियरिंग, मेडिकल, मैनेजमेंट आदि की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है। AICTE ने सभी कॉलेजों को आदेश भी जारी कर दिया है।

महामारी को देखते हुए दी गई ये राहत
AICTE की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अभिभावकों को किश्तों में फीस जमा करने की राहत कोरोना महामारी को देखते हुए लिया गया है। अब कॉलेजों में सालाना और सेमेस्टर फीस एक साथ लेने के बजाय तीन से चार किश्तों में जमा कराई जा सकेगी। कोई भी कॉलेज एकमुश्त फीस के भुगतान के लिए अभिभावकों पर दबाव भी नहीं बना पाएगा।

इस नोटिस में यह भी कहा गया है कि महामारी की वजह से आर्थिक हालात ठीक न होने से अभिभावकों पर दबाव डालना सही नहीं है। कॉलेज छात्रों तक इस राहत की जानकारी पहुंचानी होगी। कॉलेज प्रबंधन अपनी वेबसाइट पर जानकारी अपलोड करने के साथ छात्रों के मोबाइल व ई-मेल पर इसकी सूचना भी दें।

टीचर्स को नौकरी से न हटाने के भी दिए निर्देश
कोई भी कॉलेज महामारी के दौरान शिक्षकों की सेवाएं समाप्त नहीं कर सकता। उन्हें पूरा वेतन समय पर देना भी अनिवार्य है। किसी शिक्षक की सेवाएं समाप्त की गई हैं, तो उस आदेश को वापस लेना होगा। अगर कोई भी कॉलेज शिक्षकों को नौकरी से निकालता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News