AFCAT 2 2021 Result: एयरफोर्स कॉमन एडमिशन के सेकंड साइकल का रिजल्ट जारी, इसे चेक करने के लिए इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो

  • Hindi News
  • Career
  • Airforce Common Admission Second Cycle Result Released, Follow These 5 Steps To Check It

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय वायु सेना ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट सेकंड साइकल का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट afcat.cdac.in वेबसाइट पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 28, 29 और 30 अगस्त, 2021 को किया गया था।रिजल्ट में उम्मीदवारों की योग्यता की स्थिति और अंक शामिल हैं।

इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार एएफएसबी (वायु सेना चयन बोर्ड) में उपस्थित होने के पात्र होंगे। AFSB एक 5-दिवसीय कार्यक्रम होगा जहां उम्मीदवारों को विभिन्न मापदंडों जैसे कि ग्रुप वर्क, PPDT (चित्र धारणा और चर्चा परीक्षण), PABT और मनोवैज्ञानिक परीक्षण, साक्षात्कार और GTO आदि पर आंका जाएगा। वहीं अंत में चयनित उम्मीदवारों को एक प्रशिक्षण अवधि पूरी करनी होगी। फ्लाइंग और टेक्निकल ब्रांच के लिए प्रशिक्षण की अवधि 74 सप्ताह और गैर-तकनीकी शाखाओं के मामले में 52 सप्ताह ट्रेनिंग दी जाएगी।

एफकैट (AFCAT) परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एंड मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं में समूह ए अधिकारी में भर्ती किया जाएगा। इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों पर कुल 334 रिक्तियों पर नियुक्ति की जाएगी।वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Result ऐसे करें चेक

स्टेप 1: यूपीजेईई की वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर दिए गए लिंक Candidate Login के मेन्यू पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब AFCAT 02/2021 – Cycle पर क्लिक करें।

स्टेप 4: इसके बाद ईमेल आईडी और पासवर्ड सबमिट कर लॉग इन करें।

स्टेप 5: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा, अब इसे चेक कर लें।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News