सरकारी नौकरी: UPSC ने डिप्टी डायरेक्टर के 151 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे, 2 सितंबर तक अप्लाई कर सकेंगे ग्रेजुएट कैंडिडेट्स

  • Hindi News
  • Career
  • UPSC Sarkari Naukri UPSC Deputy Director Posts Recruitment 2021 Union Public Services Commission Notification: 151 Vacancies Check Vacancy Details And How To Apply

12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 02 सितंबर रात 11:59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 151 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

पदों की संख्या- 151

कैटेगरी संख्या
UR 66
SC 23
ST 09
OBC 38
EWS 15
PWBD 4

योग्यता

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी की संबंधित फील्ड में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स को किसी भी सरकारी या पब्लिक अंडरटेकिंग बॉडी में अकाउंट्स, मार्केटिंग,इंश्योरेंस या पब्लिक रिलेशन में न्यूनतम 3 साल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

जरूरी तारीखें-

  • आवेदन की आखिरी तारीख – 2 सितंबर
  • आवेदन फॉर्म प्रिंट कराने की लास्ट डेट – 3 सितंबर
  • लिखित परीक्षा की तारीख – जल्द की जाएगी घोषित

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा दो घंटे की होगी और इसमें दो भाग शामिल होंगे- ए और बी। भाग-ए में इंग्लिश और भाग-बी में जनरल एलिजिबिलिटी से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस के तौर में 25 रुपए का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 09 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News