सरकारी नौकरी: DSSSB ने ट्रेंड ग्रेजुएट्स टीचर के 5807 पदों पर निकाली भर्ती, कल खत्म होगी एप्लीकेशन प्रोसेस

  • Hindi News
  • Career
  • DSSSB Sarkari Naukri DSSSB TGT Posts Recruitment 2021 Delhi Subordinate Services Selection Board Notification: 5807 Vacancies Check Vacancy Details And How To Apply

18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने ट्रेंड ग्रेजुएट्स टीचर (TGT) के करीब 5000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 4 जून से शुरू हो चुकी है। इच्छुक कैंडिडेट्स 03 जुलाई तक ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 5807 रिक्तियों को भरा जाएगा।

पदों की संख्या- 5807

पद संख्या
टीजीटी इंग्लिश (महिला) 961
टीजीटी उर्दू (पुरुष) 346
टीजीटी बंगाली (महिला) 1
टीजीटी इंग्लिश (पुरुष) 1029
टीजीटी उर्दू (महिला) 571
टीजीटी संस्कृत (पुरुष) 866
टीजीटी संस्कृत (महिला) 1159
टीजीटी पंजाबी (पुरुष) 382
टीजीटी पंजाबी (महिला) 492

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास 45% अंको के साथ संबंधित विषय ग्रेजुएशन या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देखें।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 32 साल से कम होनी चाहिए। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

जरूरी तारीखें-

  • आवेदन शुरु होने की तारीख- 4 जून, 2021
  • आवेदन की आखिरी तारीख- 3 जुलाई, 2021

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। एग्जाम में जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, अर्थमेटिक और न्यूमेरिकल, हिंदी और कॉम्प्रिहेंशन से सवाल पूछे जाएंगे।

सैलरी

इन पदों के लिए सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को 9300 रुपए से लेकर 34800 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।एप्लीकेशन फीस

  • जनरल- 100 रुपए
  • महिला,एससी,एसटी पीडब्ल्यूडी, भूतपूर्व सैनिक- कोई फीस नहीं

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 4 जून से 03 जुलाई तक ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News