वर्चुअल मीटिंग: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 17 मई को आयोजित करेंगे वर्चुअल बैठक, सभी राज्यों के शिक्षा सचिव होंगे शामिल

  • Hindi News
  • Career
  • Union Education Minister To Hold A Virtual Meeting On May 17, Education Secretaries Of All States To Be Take Part In The Meeting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सोमवार, 17 मई को सभी राज्यों के शिक्षा सचिव के साथ एक वर्चुअल बैठक का आयोजन करेंगे। बैठक में कोरोना संक्रमण की वजह से शिक्षा पर पड़ रहे प्रभाव की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा इस वर्चुअल मीटिंग में शिक्षा मंत्री ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ ही नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेंगे।

दूसरी लहर में पहली वर्चुअल बैठक

कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री की राज्य शिक्षा सचिवों के साथ यह पहली वर्चुअल बैठक होगी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री राज्य के शिक्षा विभागों द्वारा कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारी और महामारी के बावजूद स्टूडेंट्स कैसे अपनी ऑनलाइन शिक्षा जारी रख सकते हैं, इसकी भी समीक्षा करेंगे।

CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की स्थगित

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने पहले ही CBSE की 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी, जबकि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई है। वहीं, अब सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा मंत्रालय ने मई में होने वाली सभी उच्च शिक्षा परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

खबरें और भी हैं…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News