बिहार के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, अब कक्षा 9 से 12 के लिए रोज DD Bihar पर होगी क्लास

हाइलाइट्स:

  • दूरदर्शन बिहार पर शुरू हो रही हैं क्लासेस
  • कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए रोज होगा प्रसारण
  • घर बैठे स्कूल का सिलेबस पूरा करने में मिलेगी मदद

Bihar Scool Classes Doordarshan: बिहार के छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। कोविड-19 (Covid 19) के कारण स्कूल बंद होने से अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे टीवी से ही पढ़ाई कर सकते हैं। आपके लिए दूरदर्शन बिहार (DD Bihar) पर क्लासेस शुरू होने वाली हैं। बिहार सरकार (Bihar Govt) ने इसके लिए टाइमटेबल जारी कर दिया है।

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार के निर्देशानुसार, डीडी बिहार पर 10 मई 2021 से कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के लिए क्लासेस शुरू होंगी। विशेषकर बिहार बोर्ड (Bihar Board) के स्टूडेंट्स को दूरदर्शन बिहार चैनल के जरिये पढ़ाया जाएगा।

क्लास 9 और 10वीं के विद्यार्थियों के लिए प्रतिदिन सुबह 10 से 11 बजे तक क्लासेस होंगी। जबकि 11वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए दिन के 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक रोज कक्षाएं संचालित होंगी। आपको इस दौरान सिर्फ अपनी टीवी पर डीडी बिहार चैनल लगाना होगा।

ये भी पढ़ें : National Maths Competition: मैथ्स के सिर्फ 30 सवालों के जवाब देकर जीतें 1.5 लाख रुपये, जल्द करें अप्लाई

कोरोना महामारी के दौरान जब स्कूल और ऑनलाइन क्लासेस भी बंद हैं। गर्मी की छुट्टियां (Summer Vacation Bihar) शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो, इसके लिए राज्य सरकार ने दूरदर्शन बिहार पर पाठ्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम प्रसारित करने की पहल की है। आप इसका लाभ जरूर उठायें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News