जेएनवी एडमिशन: नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 की प्रवेश प्रक्रिया शुरू, 31 अक्टूबर है चयन परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख

  • Hindi News
  • Career
  • Navodaya Vidyalaya Class 9 Admission Process Started, 31st October Is The Last Date For Online Application For Selection Test

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 9 में दाखिला लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट (JNVST 2021) 2021 लेटरल एंट्री टेस्ट के लिए कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषणा भी कर दी गई है। कक्षा 9 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2021 तक है। कैंडिडेट्स एनवीएस (NVS) की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं। परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस के चलते सभी सुरक्षा सावधानियों और COVID 19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

कौन कर सकता है आवेदन?

नवोदय विद्यालय 9वीं क्लास में एडमिशन के लिए छात्रों का जन्म 1 मई 2006 से 30 अप्रैल 2010 के बीच होना चाहिए। जिस जिले में नवोदय विद्यालय है, वहां रहने वाले स्टूडेंट्स जिन्होंने किसी सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई की हो, वे यहां 9वीं के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कब होगा कक्षा 9वीं में एडमिशन के लिए टेस्ट

नवोदय स्कूल में 9वीं क्लास में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट 09 अप्रैल 2022 को आयोजित किया जाएगा। चयन परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की होगी। हालांकि, विशेष आवश्यकता वाले उम्मीदवारों (दिव्यांग) के संबंध में, 50 मिनट का अतिरिक्त समय प्रदान किया जाएगा। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी या हिंदी होगा। छात्रों को ओएमआर शीट में जवाब देना होगा।

कैसे करें अप्लाई

नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के होम पेज पर उपलब्ध जेएनवी कक्षा 9 प्रवेश 2021 टेस्ट लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा या लॉग-इन करना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। उसके बाद सबमिट पर क्लिक करें। आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। पेज डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंटआउट अपने पास रखें।

यहां से करें आवेदन

नोटिफिकेशन यहां देखें

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News