कोरोना का असर: नवोदय विद्यालय समिति ने स्थगित की छठी कक्षा में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा, 16 मई से शुरू होना था एग्जाम

  • Hindi News
  • Career
  • Navodaya Vidyalaya Samiti Has Postponed The Entrance Examination For Admission In Class VI, Exam To Begin From May 16

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नवोदय विद्यालय समिति ने छठी कक्षा में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित कर दिया है। समिति ने प्रशासनिक कारणों के चलते अगले आदेश तक परीक्षा को स्थगित कर दी है। इस फैसले के बाद अब यह परीक्षा तीन राज्यों को छोड़कर सभी राज्यों में फिलहाल के लिए टाल दी है। यह परीक्षा 16 मई से 19 जून तक आयोजित होने वाली थी।

सिर्फ राज्यों में होगी परीक्षा

छठी क्लास में एडमिशन के लिए होने वाली जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा अब सिर्फ मिजोरम, नागालैंड और मेघालय में आयोजित की जाएगी। इस बारे में ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी गई। हालांकि, अभी तक परीक्षा की संशोधित तारीख की जानकारी नहीं दी गई है। परीक्षा का नया शेड्यूल चयन परीक्षा की तारीख से कम से कम 15 दिन पहले जारी किया जाएगा।

दूसरी बार स्थगित हुई परीक्षा

इससे पहले समिति ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 अप्रैल को जारी हो किए थे। यह पहली बार नहीं है जब विद्यालय समिति ने कक्षा स्थगित की हो। पहले इसे स्थगित किया गया था। मिजोरम, नागालैंड और मेघालय में यह परीक्षा 19 जून को आयोजित होगी। देश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण फिर से परीक्षाएं टालीं जा रही है। वहीं, स्कूल,कॉलेज समेत विभिन्न संस्थानों को दोबारा बंद कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News