कोरोना का असर: दिल्ली सरकार ने रद्द की 9वीं और 11वीं की परीक्षा, मिड-टर्म एग्जाम के मार्क्स के आधार पर जारी होगा जारी रिजल्ट

  • Hindi News
  • Career
  • Delhi Government Canceled 9th And 11th Exams, Results Will Be Released On The Basis Of Marks Of Mid term Exam

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण पढ़ाई को हुए नुकसान को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के चलते पढ़ाई को हुए नुकसान के मद्देनजर 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इस बारे में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी।

राज्य शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

राज्य शिक्षा मंत्री ने कहा कि 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट मिड-टर्म एग्जाम में मिले अंकों के आधार पर घोषित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिन स्कूलों ने मिड-टर्म या वार्षिक परीक्षा आयोजित नहीं की है, वे बेस्ट 2 सबजेक्ट में प्रदर्शन के आधार पर रिजल्ट तैयार कर सकते हैं।

22 जून को जारी होगा रिजल्ट

वहीं, स्टूडेंट किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे या पेपर पास नहीं कर पाए हैं, उन्हें हालात सामान्य होने पर एक और मौका दिया जाएगा। इसके अलावा इन क्लासेस के रिजल्ट 22 जून, 2021 को ऑनलाइन मोड में शिक्षा विभाग की वेबसाइट के जरिए जारी किए जाएंगे। इसके अलावा स्टूडेंट्स व्हाट्सएप के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

11 जून से शुरू 6वीं से 9वीं के लिए एडमिशन प्रोसेस

इससे पहले दिल्ली सरकार ने अप्रैल में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते 12 अप्रैल, से होने वाली 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। इसके अलावा कक्षा 6वीं से 9वीं में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कल यानी 11 जून, 2021 से शुरू हो रही है। इन क्लासेस के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट edudel.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News