केंद्र का राज्यों को निर्देश: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा – शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों का टीकाकरण हो, प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें ये काम

  • Hindi News
  • Career
  • Union Health Minister Mansukh Mandaviya Said That Before Teacher’s Day, Complete The Vaccination Of All School Teachers, This Work Should Be Completed On Priority Basis.

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि इस महीने राज्यों को दो करोड़ से अधिक अतिरिक्त कोविड-19 वैक्सीन खुराक उपलब्ध कराई जा रही हैं, और उन्हें 5 सितंबर को शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूल शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्विट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी।

वैश्विक संक्रामक महामारी कोविड – 19 के प्रकोप के कारण कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में पिछले साल मार्च से अब तक स्कूल पूरी तरह नहीं खुले हैं। केंद्र ने पिछले साल अक्टूबर में कोविड-19 की स्थिति के अनुसार स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी।

इन सबके बीच भी कई राज्यों ने अपने स्कूलों को कुछ समय के लिए खोला। लेकिन पिछले साल अप्रैल 2021 में जब देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आई तो ये स्कूल पूरी तरह से बंद कर दिए गए। इस महीने कोविड -19 की स्थिति में सुधार के साथ कई राज्यों ने अब स्कूलों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है। हालांकि इस दौरान कई राज्यों में स्कूलों के शिक्षकों को पूरी तरह से वैक्सीन न लग पाने पर भी चिंता जताई जा रही है।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News