असिस्टेंट प्रोफेसर और उपनिरीक्षक परीक्षा: EWS अभ्यर्थी आज से करें ऑनलाइन आवेदन; 23 जून लास्ट डेट, शुल्क और आयु सीमा में रियायत का फायदा मिलेगा

अजमेर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर व उपनिरीक्षक पदों की भर्ती परीक्षा में EWS अभ्यर्थियों को शुल्क और आयु सीमा में रियायत का फायदा मिलेगा। इसके लिए आयोग की ओर से ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को 9 जून से रीओपन किया गया है। इस वर्ग के अभ्यर्थी 23 जून तक आवेदन कर सकेंगे।

आयोग सचिव शुभम् चौधरी ने बताया कि आयोग ने 18 दिसंबर 2020 को कॉलेज शिक्षा विभाग के लिए विभिन्न विषयों में सहायक आचार्य के 918 पद विज्ञापित किए थे। अब कार्मिक (क-2) विभाग की अधिसूचना 16 अप्रैल 2021 द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को 5 वर्ष एवं महिला अभ्यर्थियों को 10 वर्ष की ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान किए जाने व परिपत्र 19 अप्रैल 2021 द्वारा EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को फीस में छूट दिए जाने के आदेश हुए। इसके फलस्वरूप इन पदों के लिए 9 से 23 जून को रात्रि 12 बजे तक पुनः ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। इसके पश्चात लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
पदों के लिए अभ्यर्थी आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Apply Online link को Click कर अथवा SSO पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से Login कर Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment Portal का चयन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। साथ ही अभ्यर्थी अन्य सूचना के लिए आयोग की वेब साइट पर जारी शुद्धि पत्र संख्या 01/2021-22 का अवलोकन कर सकते हैं।

उपनिरीक्षक परीक्षा
आयोग ने उपनिरीक्षक/ प्लाटून कमांडर के अभ्यर्थी भी 9 से 23 जून तक पुन: आवेदन कर सकेंगे। आयोग ने SI भर्ती में भी EWS अभ्यर्थियों को आयु सीमा और शुल्क में रियायत देने का निर्णय किया है। इस भर्ती परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थी भी 9 से 23 जून तक इस आरक्षण का फायदा उठाने के लिए पुन: आवेदन कर सकेंगे। आयोग का पोर्टल 23 जून को रात 12 तक खुला रहेगा। आयोग द्वारा कुल 859 पदों पर भर्ती के लिए यह भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

खबरें और भी हैं…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News