Govt Jobs: कोविड ड्यूटी में लगे इन लोगों को सरकारी नौकरियों में मिलेगी प्राथमिकता, केंद्र सरकार का फैसला

हाइलाइट्स:

  • कोविड ड्यूटी में लगे मेडिकल कर्मियों के लिये अच्छी खबर
  • सरकारी नौकरियों में मिलेगी प्राथमिकता
  • पीएम मोदी ने बैठक में लिये कई अहम निर्णय

Govt Jobs for Corona Warriors: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात बदतर होते जा रहे हैं। लाखों-करोड़ों लोग इस महामारी से लड़ने की पुरजोर कोशिश में लगे हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने कोविड ड्यूटी में लगे कुछ लोगों के लिए थोड़ी राहत की खबर दी है। मोदी सरकार ने कोविड ड्यूटी (Covid Duty) में लगे मेडिकल कर्मियों के लिए कुछ अहम फैसले लिये हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से आई जानकारी के अनुसार, जो भी मेडिकल कर्मी 100 दिन की कोविड ड्यूटी पूरी करेंगे, उन्हें भविष्य में आने वाली सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा ऐसे कोरोना वॉरियर्स को प्रधानमंत्री द्वारा कोविड नेशनल सर्विस सम्मान (Covid National Service Samman) से नवाज़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें : Govt Jobs 2021: टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी, इन विषयों में ग्रेजुएशन है तो करें अप्लाई

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार, 02 मई 2021 को विशेषज्ञों के साथ देश में कोरोना के हालात पर समीक्षा बैठक की। इसी बैठक में ये फैसले भी लिये गये, जिसकी जानकारी पीएमओ ने सोमवार, 03 मई को साझा की है।

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2021: No Exam! यहां 12वीं पास के लिए भी सरकारी नौकरी, ये रहा फॉर्म

मौजूदा हालात के मद्देनजर केंद्र सरकार ने नीट पीजी 2021 की परीक्षा (NEET PG 2021) अगले चार महीने के लिए स्थगित कर दी है। इसके अलावा एमबीबीएस फाइनल ईयर और नर्सिंग क्वालिफाइड स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी में लगाये जाने का निर्णय लिया गया है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा सोमवार, 03 मई को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में फिलहाल कोरोना के 34,13,642 सक्रिय मामले हैं। अब तक 1,62,93,003 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से मृत्यु की दर 1.10% है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News