Delhi School Reopening: डिप्टी सीएम ने बताया- दिल्ली में कब तक बंद रहेंगे स्कूल

Delhi me school kab khulenge: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्य फिलहाल स्कूल बंद ही रखने का फैसला ले रहे हैं। इस बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भी राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल खोले जाने के संबंध में दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के फैसले की जानकारी दी है।

मनीष सिसोदिया ने बताया है कि ‘दिल्ली में फिलहाल स्कूल खोले जाने की कोई योजना नहीं है। जब तक हमें कोरोनावायरस की कुछ वैक्सीन (Coronavirus vaccine) नहीं मिल जाती, तब तक स्कूल बंद ही रहेंगे।’

पैरेंट्स भी ऐसे माहौल में बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं। खासकर दिल्ली में पैरेंट्स का कहना है कि यहां फिलहाल कोविड-19 और प्रदूषण दोनों का खतरा बढ़ा हुआ है। ऐसे में स्कूल बंद रखने का दिल्ली सरकार का फैसला सराहनीय है।

ये भी पढ़ें : CBSE Board Exam 2021: बोर्ड ने बदला पेपर पैटर्न, जानें क्या होगा नया

अब से पहले 30 अक्टूबर 2020 को मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे। सिसोदिया ने कहा कि ‘वर्तमान माहौल में स्कूल खोलना सुरक्षित है या नहीं, इसपर हमें पैरेंट्स से लगातार फीडबैक मिल रहे हैं। हमने यही पाया कि यह सुरक्षित नहीं है। जहां भी स्कूल खोले गए हैं, वहां बच्चों में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़े हैं।’

ये भी पढ़ें : JEE Main 2021: जनवरी की परीक्षा में होगी देरी, क्या कह रहे हैं अधिकारी

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण देशभर में मार्च 2020 में ही स्कूल बंद कर दिए गए थे। मामलों में कमी आते देख केंद्र सरकार ने 21 सितंबर 2020 से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोले जाने की अनुमति दे दी। हालांकि इसपर अंतिम फैसला राज्यों को अपने स्तर पर करना है। कई राज्यों ने स्कूल खोले भी। लेकिन दिल्ली सरकार ने मार्च से अब तक लगातार सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद ही रखे हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News