डिजिटल एजुकेशन: 51 DTH एजुकेशन टीवी चैनल शुरू करेगा प्रसार भारती, सभी व्यूअर्स के लिए 24 घंटे फ्री उपलब्ध होंगे यह चैनल्स

  • Hindi News
  • Career
  • Prasar Bharati Will Start 51 DTH Education TV Channel , These Channels Will Be Available 24 Hours Free For All Viewers

14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रसार भारती ने भास्कराचार्य नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस एप्लीकेशन एंड जियो इंफोमेटिक्स और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी (MeitY) के साथ मिलकर 51 डायरेक्ट-टू-होम (DTH) एजुकेशन टीवी चैनल शुरू करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। यह नए 51 DTH एजुकेशन टीवी चैनल DD को-ब्रांड चैनल के रूप में सभी DD फ्री डिश दर्शकों के लिए उपलब्ध होंगे।

प्रसार भारती ने ट्विटर पर दी जानकारी

देश के पब्लिक ब्रॉडकास्टर, प्रसार भारती ने इस बारे में ट्विटर के जरिए जानकारी दी। प्रसार भारती ने अपने ट्वीट में लिखा, “भास्कराचार्य नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस एप्लीकेशन एंड जियो इंफोमेटिस्क और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी के साथ एक Mou पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत 51 डीटीएच एजुकेशन टीवी चैनल शुरू किए जाएंगे। यह चैनल सभी डीडी फ्री-डिशर्स को डीडी सह-ब्रांडेड चैनल के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा।”

24×7 फ्री उपलब्ध होगी सर्विस

प्रसार भारती ने ट्वीट में भी कहा कि, “इस कदम का मकसद ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों के साथ ही हर घर में क्वालिटेटिव एजुकेशन प्रोग्राम लाना है। यह सेवा सभी व्यूअर्स के लिए 24×7 फ्री उपलब्ध होगी।” इन एजुकेशन चैनल्स पर गुणवत्ता वाले एजुकेशन प्रोग्राम चलाए जाएंगे, जिनमें ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों के लोग भी शामिल होंगे। खास बात यह है कि प्रसार भारती और MEITY की यह सेवाएं सभी दर्शकों के लिए पूरी तरह मुफ्त होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *