इस राज्य में क्लास 1 से 4 के लिए भी खुल रहे हैं स्कूल, सरकार ने दी इजाजत

Schools reopen news in hindi: कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। देश में कोरोना की वैक्सीन (Corona vaccine india) दिए जाने की प्रक्रिया शुरू ही हुई है। बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams 2021) को ध्यान में रखते हुए हायर क्लासेस के लिए स्कूल खुले हैं। लेकिन अब एक राज्य प्राइमरी क्लासेस के लिए भी स्कूल्स खोल रहा है। राज्य सरकार ने क्लास 1 से 4 तक के लिए सभी स्कूल खोले जाने की अनुमति दे दी है।

यह फैसला पंजाब सरकार (Punjab Government) ने लिया है। यहां सरकार ने क्लास 3 व 4 के लिए 27 जनवरी 2021 और क्लास 1 व 2 के लिए 01 फरवरी 2021 से सभी स्कूल (सरकारी, निजी व सहायता प्राप्त) खोलने की घोषणा की है।

पंजाब के स्कूली शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला (Vijay Inder Singla) ने कहा है कि अभिभावकों की मांग को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने इसकी अनुमति दे दी है।

ये भी पढ़ें : Online class से तंग आकर घर छोड़ मुंबई भागा स्टूडेंट, माता-पिता के लिए छोड़ी चिट्ठी

सिंगला ने कहा कि अभिभावकों से लिखित मंजूरी के बाद स्टूडेंट्स स्कूल आकर फिजिकल क्लास कर सकते हैं। स्कूल की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारियों और स्कूल प्रबंधन को कैंपस की उचित साफ-सफाई और कोविड-19 सुरक्षा के दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें : PSEB: कक्षा 1 से 12 तक सभी को देना होगा प्री-बोर्ड एग्जाम, दो कारणों से लिया गया फैसला

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने 9वीं से 12वीं के लिए 15 अक्टूबर 2020 से ही स्कूल खोल दिए थे। 06 जनवरी 2021 को कक्षा 5वीं से लेकर 8वीं तक के लिए भी ऑफलाइन क्लासेस शुरू कर दिए गए। अब क्लास 1 से 4 के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोले जा रहे हैं। इसके बाद संभवतः पंजाब पहला राज्य होगा जहां सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News